Friday, August 29, 2014

BWI: कवर-मोर ग्रुप ने 2014 के पूरे साल के मजबूत परिणाम की घोषणा की और एशिया में अच्छा विकास दर्ज किया

 
Source : Business Wire
Friday, August 29, 2014 1:09PM IST (7:39AM GMT)
 
कवर-मोर ग्रुप ने 2014 के पूरे साल के मजबूत परिणाम की घोषणा की और एशिया में अच्छा विकास दर्ज किया
 
Sydney, Australia

सिडनी --(बिजनेसवायर)—29 अगस्त 2014

सुविज्ञ, एकीकृत यात्रा बीमा और चिकित्सा सहायता प्रदाता, कवर मोर ग्रुप लिमिटेड  (एएसएक्स:सीवीओ) ने इस सप्ताह पूरे साल के अपने वित्तीय परिणामों की घोषणा की है और यह 30 जून 2014 को समाप्त 12 महीनों (विव 14) के लिए है।
 
कवर मोर ग्रुप ने प्रोफॉर्मा ग्रॉस ट्रैवेल इंश्योरेंस सेल्स में 20.1% की वृद्धि दर्ज की है और यह A$369.1 मिलियन रहा जबकि प्रोफॉर्मा ईबीआईटीडीए (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले आय) में 26.9% की वृद्धि हुई और यह  A$51.9 मिलियन रहा। समूह के आईपीओ प्रोस्पेक्टस में यह राशि A$47.3 मिलियन होने की भविष्यवाणी की गई थी और इसकी तुलना में इसमें 9.7% की वृद्धि हुई है। कवर मोर समूह दिसंबर 2013 में ऑस्ट्रेलियाई सिक्यूरिटीज एक्सचेंज (एएसएक्स) में सूचीबद्ध है। कवर मोर ग्रुप चीन, भारत, मलेशिया और सिंगापुर के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम में काम करता है।
 
समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर एडवार्ड्स ने कहा कि पिछले साल के दौरान कवर मोर पिछले साल सफलतापूर्वक एक निजी कंपनी से सार्वजनिक कंपनी हो गई तथा प्रोस्पेक्टर के सभी उद्देश्यों को हासिल किया या उससे आगे निकल गई। कवर मोर का ईबीआईटीडीए पहली बार A$50 मिलियन रहा और हमारी कमाई के आधार का विविधीकरण हो गया तथा कमाई का लगभग 33 प्रतिशत हमारे स्वास्थ्य और मेडिकल परिचालन से आया जबकि कमाई का 10 प्रतिशत हमारे एशियाई परिचालन से आया।  
 
उन्होंने कहा कि कवर मोर पैमाने, क्षमताओं और सिस्टम को बेहतर करने पर केंद्रित है और इसे समूह के ऑस्ट्रेलियाई परिचालन जैसा बनाने में लगा है तथा एशियाई ट्रैवेल इंश्योरेंस बाजार का विकास करना चाहता है।
 
यह महत्त्वपूर्ण है कि इन बाजारों में हम उपभोक्ता के मूल्य अनुपात को आकार देने की स्थिति में हों जब वे विकसित हो रहे हैं और जब यात्रियों की संख्या बढ़े तथा उपभोक्ताओं से अपेक्षाएं बढ़ें। एशिया में पिछले 12 महीनों के दौरान कवर मोर की सफलता की खास बातों में निम्नलिखित शामिल हैं :
 

  • एशियाई ईबीआईटीडीए में 75.9% की वृद्धि हुई और यह $5.1 मिलियन हो गया, अब यह ग्रुप ईबीआईटीडीए के 9.8%  का प्रतिनिधित्व करता है जो विव 2013 के 7.1% से बढ़ गया है और ऐसा ई कामर्स के राजस्व में मजबूत विकास की पृष्ठभूमि में हुआ है।
  • विव 2015 में चीन में ट्रैवेल इंश्योरेंस के वितरण के लिए एक मंच की स्थापना और यह भी चाइना रे की सहायिका सीसीआईसी के साथ अंडरराइटिंग की व्यवस्था करार और चीन के अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवेल एजेंट्स में से एक, कुनार के साथ वितरण करार के साथ किया गया है।
  • मलेशिया में परिचालन तैयार करना। इस समय मलेशिया में कवर मोर के लिए 18 लोग सेल्स, ई कामर्स और ट्रैवेल इंश्योरेंस और मेडिकल सहायता परिचालन के काम करते हैं।
  • आईपीओ के बाद बाकी बचे 56 प्रतिशत शेयर के अधिग्रहण के बाद कवर मोर के भारतीय कारोबारी परिचालनों का एकीकरण।
  • ट्रैवेल एजेन्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भारत में सर्वश्रेष्ठ इंश्योरेंस प्रदाता का पुरस्कार दिया।

पीटर एडवार्ड्स ने कहा कि कवर मोर भविष्य के लिए निर्माण जारी रखे हुए है और समूह की ई कामर्स क्षमताओं, उत्पाद पेशकशों और अंतरराष्ट्रीय परिचालन प्लैटफॉर्म में नयापन लाया जा रहा है तथा उन्हें बेहतर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कवर मोर अपने अंतरराष्ट्रीय परिचालनों को बढ़ाने पर ज्यादा ध्यान देगा और ऑस्ट्रेलिया की सफलता को एशिया में भी दोहराएगा- राजस्व और परिचालन दोनों के परिप्रेक्ष्य से।
 
इसे संभव करने के लिए कवर मोर ने एक नया पद सीईओ एशिया बनाने की घोषणा की है ताकि चीन, भारत और मलेशिया समेत दक्षिण एशिया में विस्तार किया जा सके।
 
यह नई भूमिका बताती है कि कवर मोर का फोकस तेजी से बढ़ते इन एशियाई बाजारों पर है और हमारा मानना है कि इन्हीं बाजारों में संभावित विकास हासिल किया जा सकता है।
 
कवर मोर के मौजूदा सीओओ, ऑस्ट्रेलिया जॉर्ज सौन्डर्स इस क्षेत्रीय एक्जीक्यूटिव की भूमिका में आएंगे और सिंगापुर में रीलोकेट हो गए हैं। पीटर एडवार्ड्स ने कहा, “जॉर्ज का इस क्षेत्र में काम कराने का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है।
 
कवर मोर ने यह एलान भी किया है कि प्रति शेयर 7.2 सेंट के कुल लाभांश दिए जाएंगे। यह प्रोस्पेक्टस में की गई भविष्यवाणी की तुलना में 100 प्रतिशत ज्यादा है। इसमें 4.0 सेंट का सामान्य लाभांश और 3.2 सेंट्स प्रति शेयर का विशेष लाभांश शामिल है।

कवरमोर ग्रुप लिमिटेड के बारे में

कवर मोर ग्रुप एक सुविज्ञ और एकीकृत यात्री बीमा और चिकित्सा सहायता प्रदाता है ऑस्ट्रेलिया के बाजार में इसकी अग्रणी स्थिति है और चीन व भारत में इसकी पहुंच बढ़ रही है। इसके अलावा इसकी उपस्थिति मलेशिया, सिंगापुर, न्यूजीलैंड और यूनाइटेड किंगडम में है। कवर मोर ग्रुप लिमिटेड की स्थापना 1986 में हुई थी और इसका मुख्यालय सिडनी ऑस्ट्रेलिया में है।
अतिरिक्त जानकारी www.covermore.com पर उपलब्ध है।
 
घोषणा (अस्वीकरण) : इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यही आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क :
अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें :
कवर मोर ग्रुप लिमिटेड
एंजिला क्रॉस, +61 412 929 397

 
 

KEYWORDS: Business/ Finance:Business Services, Healthcare & biotechnology, Insurance, Retailers, Travel & Tourism

 

If you wish to change your Business Wire India selection please visit on Business Wire India and use your personal username and password to login.

 
Submit your press release at http://www.businesswireindia.com
 
Note : This is system generated mail. Please do not reply to it.
 

No comments:

Post a Comment