Saturday, July 16, 2016

BWI: तोशिबा ने ब्लूटुथ ® स्मार्ट उपकरणों के लिए उद्योग में अग्रणी नए आईसी पेश किए जो कम करंट की खपत के लिहाज से उद्योग में अग्रणी श्रेणी के हैं

 
Source : Toshiba Corporation Storage & Electronic Devices Solutions Company
Saturday, July 16, 2016 12:32PM IST (7:02AM GMT)
 
तोशिबा ने ब्लूटुथ ® स्मार्ट उपकरणों के लिए उद्योग में अग्रणी नए आईसी पेश किए जो कम करंट की खपत के लिहाज से उद्योग में अग्रणी श्रेणी के हैं
- क्वायन बैट्री ड्राइव डिवाइसेज के लिए कम्युनिकेशन फंक्शन को अपनाने को बढ़ावा देता है -
 
TOKYO, Japan

तोशिबा कॉरपोरेशन (Toshiba Corporation) (टोक्यो:6502) के स्टोरेज एंड इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस सोल्यूशंस कंपनी ने तीन नए आईसी पेश करने की घोषणा की है। ये हैं - “TC35678FSG”, “TC35678FXG” और “TC35679FSG” जो ब्लूटुथ ® को सपोर्ट करने वाले इसके आईसी की श्रृंखला में नए शामिल हुए हैं। ये आईसी ब्लूटुथ लो एनर्जी (एलई) [1]  वर्जन 4.1 कम्युनिकेशंस को सपोर्ट करते हैं। तीन वोल्ट सप्लाई वोल्टेज पर नए उत्पाद तोशिबा के पिछले उत्पादों[2] की तुलना में आधी से भी कम बिजली की खपत करते हैं और बिजली की खपत के मामले में ये उद्योग में न्यूनतम[3] की बराबरी में हैं। नमूने भेजना शुरू हो चुका है और बड़े पैमाने पर उत्पादन 2016 के अंत में शुरू होना निर्धारित है। पहले “TC35678FXG” का उत्पादन शुरू होगा और फिर 2017 में दो अन्य आईसी का उत्पादन शुरू होगा।
 
यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टी मीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति मल्टीमीडिया में देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160714005464/en/
 

तोशिबा : नया आईसी "TC35678FSG" ब्लूटुथ (आर) स्मार्ट उपकरणों के लिए जो उद्योग में अग्रणी श्रेणी का निम्न बिजली की खपत करने वाला है। (फोटो : बिजनेस वायर)
 
पहले के उत्पादों में पेश बेहद कार्यकुशल डीसी-डीसी कनवर्टर और एक मूल निम्न पावर वाले सर्किट डिजाइन को अपनाने से करीब 46 प्रतिशत बिजली की बजत सुनिश्चित होती है और करंट की अधिकत्तम खपत 3 वोल्ट की सप्लाई पर ट्रांसमिटिंग मोड में 3.6 एमए होती है।  
 
दोनों “TC35678FXG” और “TC35678FSG” में बिल्ट इन फ्लैश आरओएम होता है जो उपयोगकर्ता के प्रोग्राम और भिन्न डाटा स्टोर करता है और यह स्टैंड अलोन ऑपरेशन में होता है। वैसे तो उपयोगकर्ता प्रोग्राम के लिए मेमरी क्षमता पहले के उत्पादों में सिर्फ 64 केबी थी, इसे अब बढ़ाकर दोनों आईसी में 100 केबी किया गया है। इस तरह, एपलीकेशन प्रोग्राम को विस्तार करने योग्य बनाने में योगदान किया जाता है।
 
बिल्ट इन फ्लैश रॉम वाह्य ईप्रॉम की किसी आवश्यकता को खत्म कर देता है। पूर्व में इसकी आवश्यकता स्टैंड अलोन परिचालनों के लिए होती है। इससे लागत और माउटिंग एरिया कम करने में योगदान मिलता है और इसके लिए बाहरी पुर्जों की संख्या कम की जाती है।
 
“TC35678FXG” एक रीपैकिंग वाला “TC35678FSG” है जो एक क्यूएफएन60 पैकेज में है जो सामान्य उद्देश्य वाले आईओ की संख्या बढ़कर 16 से 32 करता है। यह उन उपकरणों के लिए उपयुक्त है जिसे बड़ी संख्या में नियंत्रण पिन जैसे कीबोर्ड और रिमोट कंट्रोल की आवश्यकता होती है।
 
“TC35679FSG” में कोई बिल्ट इन फ्लैश रॉम नहीं है और यह बेहद मामूली करंट ऑपरेशन हासिल कर सकता है और फ्लैश रॉम को ऐक्सेस के लिए करंट की खपत कम करता है। तद्नुसार यह ऐसे एपलीकेशन के लिए लंबा परिचालन समय हासिल करता है जो छोटी सिक्के जैसी बैट्री से शक्ति प्राप्त करते हैं। उदाहरण के लिए, सीआर 2032 किस्म की क्वायन बैट्री के उपयोग से नया आईसी एक साल से ज्यादा समय तक बीकॉन ऑपरेशन चला सकता है।[4].
 
नए आईसी से स्वास्थ्य की देखभाल में इस्तेमाल किए जाने वाले वीयरेबल (पहनने योग्य उपकरणों के लिए) तथा क्वायन बैट्री का उपयोग करने वाले उच्च स्तर के छोटे उपकरणों जैसे सेंसर और खिलौने में ब्लूटुथ ® एलई कम्युनिकेशंस को अपनाया जाना संभव होगा और यह सेट निर्माताओं को उत्पाद का मूल्य अनुकूल करने में सहायता करेगा।
 
प्रमुख खासियतें
- बिजली की कम खपत :
3.6 एमए (ट्रांसमीटर ऑपरेशन @3.0 वोल्ट, आउटपुट पावर: 0 डीबीएम)
3.3 एमए (रिसीवर ऑपरेशन @3.0 वोल्ट)
गहरी नीन्द में 100एनए से कम (@3.0वोल्ट)
- रिसीवर की संवेदनशीलता: -93 डीबीएम
- ब्लूटुथ सपोर्ट करता है ® एलई वर्जन 4.1 सेंट्रल और पेरीफेरल उपकरण
- बिल्ट इन जीएटीटी (जेनरिक एट्रीब्यूट प्रोफाइल)
- सर्वर और गैट द्वारा पारिभाषित क्लाइंट फंक्शन को सपोर्ट करता है।
- बिलट-इन 256 केबी फ्लैश रॉम (TC35678FSG/FXG)
 
एपलीकेशन
 
ब्लूटुथ® स्मार्ट उपकरण[5], जैसे वीयरेबल उपकरण, हेल्थकेयर उपकरण, स्मार्ट फोन उपस्कर, रिमोट कंट्रोलर और खिलौने।  
 
मुख्य विनिर्देशन
 
पार्ट नंबर   TC35678FSG/FXG   TC35679FSG
ऑपरेटिंग वोल्टेज रेंज   1.8वोल्ट से 3.6 वोल्ट
टीएक्स ऑपरेशन में मौजूदा खपत   3.6 एमए (@3.0 वोल्ट, आउटपुट पावर : 0 डीबीएम)
आरएक्स ऑपरेशन में मौजूदा खपत   3.3 एमए (@3.0वोल्ट)
डीप स्लीप में मौजूदा खपत   100एनए से कम (@3.0वोल्ट)
परिचालन तापमान रेंज   -40°सी to 85 °सी
पैकेज   क्यूएफएएन 40 5 मिमी x 5 मिमी 0.4 मिमी
पिच (TC35678FSG)
क्यूएफएन 60 7 मिमी x 7 मिमी 0.4 मिमी
पिच (TC35678FXG)
  क्यूएफएएन 40 5 मिमी x 5 मिमी 0.4 मिमी
पिच
बेतार संचार   ब्लूटुथ ® निम्न उर्जा रूपांतर 4.1
केंद्रीय और सीमा पर फंक्शन समेत
सीपीयू   एआरएम ® कोरटेक्स ®-एमओ  
ट्रांसमीटर आउटपुट पावर   0 डीबीएम से -20 डीबीएम (4 डीबी स्टेप्स)
रिसीवर संवेदनशीलता   -93.0 डीबीएम
प्रोफाइल   एचसीआई, जीएटीटी (जेनरिक एट्रीब्यूट प्रोफाइल), सर्वर और क्लाइंट फंक्शन समेत
अंतरापृष्ठ   यूएआरटी, आईस्क्वैयरसी, एसपीआई, जीपीआईओ
फ्लैश रॉम   256 केबी  
अन्य खासियतें   डीसी-डीसी कनवर्टर
लो ड्रॉप रेगुलेटर
सामान्य उद्देश्य वाले एडीसी
यूजर प्रोग्राम फंक्शन
होस्ट डिवाइस के लिए वेक अप सिगनल
पीडब्ल्यूएम फंक्शन
 
 
टिप्पणियां :
[1]: बिजली की कम खपत वाली संचार टेक्नालॉजी जो ब्लूटुथ® ver. 4.1 में पारिभाषित है।
[2]: तोशिबा के “TC35667FTG” की तुलना में।
[3]: समान रेटिंग वाले उत्पाद (मौजूदा खपत 3.6 मिली एम्पीयर (एमएम) 3 वोल्ट पर ट्रांसमिटिंग मोड में 0डीबीएम) 14 जुलाई 2016 की स्थिति के अनुसार उद्योग में न्यूनतम हैं, तोशिबा सर्वेक्षण।
[4]: 220 एमएएच बैटरी और 2-सेकेंड बीकन इंटर्वल टाइम के साथ गणना की जाती है।
[5]: उपकरण जो ब्लूटुथ कोर विनिर्देशन वर्जन 4.1 या ज्यादा अपनाते हैं जिसमें निम्न ऊर्जा वाला कोर कनफीगुरेशन होता है और जो जीएटीटी आधारित आर्किटेक्चर का उपयोग करते हैं जो ब्लुटूथ वर्जन 4.0 में पारिभाषित है।
 
* ब्लूटुथ ® शब्द निशान और लोगो पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं जिसका स्वामित्व ब्लुटूथ एसआईजी इंक के पास है और ऐसे निशान का कोशिबा द्वारा कोई भी उपयोग लाइसेंस के तहत है। अन्य ट्रेडमार्क और उनके व्यापार नाम उनके संबंधित स्वामियों के हैं।
 
* ईयू में और / या अन्य जगहों पर एआरएम और कोरटेक्स एआरएम लिमिटेड (या इसकी सहायिकाओं) के पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।
 
नए उत्पादों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया:
http://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/wireless-communication/bluetooth/con-app.html#tc35678 पर आइए।
 
तोशिबा ब्लूटुथ ® बेतार तकनालॉजी आईसी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कपया पर आइए। :
http://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/product/wireless-communication/bluetooth.html
 
ग्राहक की पूछताछ :
मिश्रित सिग्नल आईसी सेल्स सेल्स और मार्केटिंग विभाग फोन : +81-44-548-2821
http://toshiba.semicon-storage.com/ap-en/contact.html
 
*इस दस्तावेज में दी गई सूचना, इसमें उत्पाद की कीमत और विनिर्देशन, सेवा की सामग्री और संपर्क सूचना शामिल है  - यह सब आज की तारीख में चालू है पर इसे बगैर किसी पूर्व सूचना के बदला जा सकत है।
 
तोशिबा के बारे में
 
तोशिबा कॉरपोरेशन फॉरच्यून ग्लोबल 500 सूची की एक कंपनी है जो विश्व स्तर की क्षमताओं को उन्नत इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रीकल उत्पादों में चैनल करती है और तीन खास कारोबारी क्षेत्रों में सिस्टम में लाती है। ये हैं – ऊर्जा, जो दैनिक जीवन को कायम रखता है, साफ और सुरक्षित है। दूसरी संरचना है जो जीवन की गुणवत्ता को कायम रखती है और तीसरा भंडारण है जो उन्नत सूचना समाज को कायम रखता है। तोशिबा समूह की बुनियादी प्रतिबद्धता, “कमिटेड टू पीपल, कमिटेड टू दि फ्यूचर” से निर्देशित तोशिबा अंतरराष्ट्रीय परिचालन को बढ़ावा देता है और एक ऐसा विश्व बनाने में योगदान कर रहा है जहां आने वाली पीढ़ियां बेहतर जीवन जी सकेंगी। तोशिबा अंतरराष्ट्रीय परिचालनों को बढ़ावा देता है और एक ऐसी दुनिया बनाने में योगदान कर रहा है जहां पीढ़ियां मिलकर बेहतर जीवन जी सकेंगी।     
 
तोशिबा की स्थापना 1875 में टोक्यो में हुई थी और आज तोशिबा एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क के केंद्र में है जिसकी 550 समेकित कंपनियां दुनिया भर में फैली हुई हैं और इनमें 188,000 लोग काम करते हैं और वार्षिक बिक्री 5.6 खरब येन ($50 अरब अमेरिकी डॉलर). (31 मार्च 2016 की स्थिति के अनुसार) है। तोशिबा के बारे में ज्यादा जानने के लिए www.toshiba.co.jp/index.htm पर आइए।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160714005464/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/news/home/20160714005464/en/
 
संपर्क :
मीडिया के लिए पूछताछ :
तोशिबा कॉरपोरेशन
स्टोरेज एंड इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज सलोयूशंस कंपनी
चियाकी नागासावा, +81-3-3457-4963
semicon-NR-mailbox@ml.toshiba.co.jp

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment