Thursday, July 28, 2016

BWI: प्लूरलसाइट ने नई सूचना और साइबर सुरक्षा कंटेंट श्रेणी शुरू की ताकि संस्थानों को बढ़ते साइबर खतरों और सुरक्षा में सेंध से बचने के लिए कौशल बढ़ाने में सहायता की जा सके

 
Source : Pluralsight
Thursday, July 28, 2016 10:54PM IST (5:24PM GMT)
 
प्लूरलसाइट ने नई सूचना और साइबर सुरक्षा कंटेंट श्रेणी शुरू की ताकि संस्थानों को बढ़ते साइबर खतरों और सुरक्षा में सेंध से बचने के लिए कौशल बढ़ाने में सहायता की जा सके
 
Salt Lake City, United States

टेक्नालॉजी पेशेवरों के लिए ऑनलाइन लर्निंग के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी प्लूरलसाइट ने अपनी नई सूचना और साइबर सुरक्षा कंटेंट श्रेणी शुरू की। नई कंटेंट श्रेणी प्लूरलसाइट के लर्निंग प्लैटफॉर्म पर पहली बार दिख रही है और इसके चार लर्निंग पैथ तथा 90 से ज्यादा विशेषज्ञों के लिखे पाठ्यक्रम हैं। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि सुरक्षा, विकास और आईटी ऑप्स पेशेवर को साइबर सुरक्षा के इस सबसे मौजूं तथा अहम क्षेत्रों की सूचना दी जा सके। नियमित रूप से अद्यतन किया जाने वाला यह संसाधन कारोबारों का उन कौशलों से सशक्तिकरण करता है जिसकी आवश्यकता संवेदनशील और स्वामित्व वाले डाटा की रक्षा, अहम सिस्टम को सुरक्षित रखने, सुरक्षा अनुपालन बनाए रखने और नियमनों का पालन करने  के लिए है।      
 
प्लूरलसाइट में आईटी ऑप्स कंटेंट के वीपी गैरी इमरमैन ने कहा, “साइबर खतरों से बचने के लिए साइबर सुरक्षा प्रशिक्षण की बड़ी और बढ़ती आवश्यकता है।” उन्होंने आगे कहा, “अपनी सूचना और साइबर सुरक्षा कंटेंट श्रेणी तैयार करते हुए हमलोगों ने उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को इकट्ठा किया है ताकि पेशेवरों को वह ज्ञान और कौशल मुहैया कराया जा सके जिसकी आवश्यकता उन्हें आज के सबसे विध्वंसात्मक हमलों और खतरों से अपनी सूचना को सुरक्षित, सिस्टम को संरक्षित रखने और कारोबारों को चलाते रहने के लिए है।”
 
दुनिया भर में 60 प्रतिशत से ज्यादा (More than 60 percent) सीईओ साइबर खतरों का उल्लेख करते हैं और इसमें डाटा सुरक्षा की कमी सबसे बड़ी चिन्ता होती है। सुरक्षा में सेंध के हाल के प्रमुख मामलों तथा बढ़े हुए सरकारी और उद्योग के नियमन तथा चूक के कारण सूचना और साइबर सुरक्षा टेक्नालॉजी टीम, अग्रणी लोगों और कारोबारों के लिए उच्च प्राथमिकता बन गई है। प्लूरलसाइट की सूचना और साइबर सुरक्षा प्रशिक्षण टीमों को सर्वश्रेष्ठ व्यवहारों और मानकों में सबसे आगे रखते हैं। पेशेवरों को इस जानकारी से लैस करना महंगे नुकसान और डाउनटाइम को रोकने के लिहाज से महत्त्वपूर्ण है क्योंकि इससे कंपनी की महत्वपूर्ण डाटा औऱ व्यवस्था खतरे में है। सुरक्षा पर केंद्रित प्रशिक्षण से पेशेवरों को कौशल और रुख तैयार करने में मदद मिलेगी जिससे वे अपने संस्थान और ग्राहकों की बेहतर रक्षा कर सकेंगे। 
 
सुरक्षा विश्लेषक और प्लूरलसाइट सदस्य मार्क डुबाक ने कहा, “काम से संबंधित विषयों खासकर सुरक्षा पर जानकारी के लिए मेरा पहला और अंतिम स्रोत प्लूरलसाइट है। मुझे पूरी तरह नई टेक्नालॉजी सीखने की जरूरत हो या अपनी जानकारी ताजी करनी हो, प्यूलरसाइट के पास वह कोर्स है जिसकी मुझे आवश्यकता है। भिन्न किस्म के डेवलपर कौशल और सूचना तकनालाजी के सर्वश्रेष्ठ व्यवहार सीखने के लिए स्रोत पर जाने की मेरी आदत ने मुझे सीखाया है कि ज्यादा गहराई तक के पेनेट्रेशन टेस्ट कैसे किए जाएं। इससे मुझे अपने साइट्स की रक्षा करने में सीधी सहायता मिलती है।”
 
2015 (आईएससी)² ग्लोबल इंफॉर्मेशन सिक्यूरिटी वर्कफोर्स स्टडी (2015 (ISC)² Global Information Security Workforce Study) के मुताबिक, कारोबार इस समय साइबर सुरक्षा के काम में कम कर्मचारियों की समस्या का सामना कर रहे हैं। साइबर सुरक्षा पर केंद्रित टीमें कम हैं और यह एक ऐसी समस्या है जिसके बारे में भविष्यवाणी की गई है कि अभी यह चलेगी और 2020 तक 15 मिलियन पेशेवरों की कमी हो जाएगी। प्लूरलसाइट की सूचना और साइबर सुरक्षा कंटेंट श्रेणी सुरक्षा पेशेवरों को पाठ्यक्रमों का बढ़ता संग्रह मुहैया कराती है। ये पाठ्यक्रम भिन्न किस्म के विषयों को कवर करते हैं जो सुरक्षा के लिहाज से खास होते हैं। इसमें पेनेट्रेशन टेस्टिंग, ऑडिटिंग, इंसीडेंट रेसपांस और डिजिटल फॉरेनसिक, एथिकल हैकिंग, सुरक्षा औऱ जोखिम प्रबंध आदि शामिल है तथा सीखने का इसका मार्ग उपयोगकर्ताओं को किसी विषय का उस्ताद बनने या किसी प्रमाणन की तैयारी की दिशा में अपनी प्रगति ट्रैक करने में सहायता करता है।     
 
प्लूरलसाइट की सूचना और साइबर सुरक्षा सामग्री श्रेणी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.pluralsight.com/product/content/information-and-cyber-security पर आइए।
 
प्लूरलसाइट के बारे में

प्लूरलसाइट एक एंटरप्राइज टेक्नालॉजी लर्निंग प्लैटफॉर्म है जो दुनिया भर में कारोबारों के लिए एक एकीकृत आद्योपांत सीखने वाला अनुभव मुहैया कराता है। एक ग्राहकी सेवा के जरिए कंपनियां टेकनालॉजी की गति से आगे बढ़ने के लिए सशक्त की जाती है। इससे  निपुणता, नवीनता और कार्यकुशलता बढ़ती है। प्लूरलसाइट की स्थापना 2004 में की गई थी और फॉरच्यून 500 कंपनियां इसपर भरोसा करती हैं। कंपनी अपने सदस्यों को मांग पर सीखने वाले औजारों के डिजिटल इकोसिस्टम तक पहुंच मुहैया करा सकती है। इनमें एडैप्टिव स्किल टेस्ट, डायरेक्टेड लर्निंग पाथ, विशेषज्ञ के लिखे पाठ्यक्रम, अंतरसक्रिय प्रयोगशाला और लाइव परामर्श शामिल है। अतिरिक्त जानकारी के लिए कृपया pluralsight.com पर आइए।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखिए : http://www.businesswire.com/news/home/20160727005519/en/
 
 
संपर्क :
प्लूरलसाइट पीआर
मेगन हेरिक, वीपी ऑफ कम्युनिकेशंस
801-784-9135
Megan-Herrick@Pluralsight.com
या
मेथड कम्युनिकेशंस
कैथे पैसेफिक
801-828-6056
Katy@methodcommunications.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment