Tuesday, July 19, 2016

BWI: मेटिस अंतरराष्ट्रीय एम-1 वीजा छात्रों को स्वीकार करने वाला अमेरिका में पहला और एकमात्र डाटा साइंस ट्रेनिंग बूटकैम्प बना

 
Source : Metis
Tuesday, July 19, 2016 2:00PM IST (8:30AM GMT)
 
मेटिस अंतरराष्ट्रीय एम-1 वीजा छात्रों को स्वीकार करने वाला अमेरिका में पहला और एकमात्र डाटा साइंस ट्रेनिंग बूटकैम्प बना
 
New York, United States

डाटा साइंस प्रशिक्षण प्रदाता मेटिसका बूटकैम्प अमेरिका में पहला और एकमात्र डाटा साइंस ट्रेनिंग बूटकैम्प कैम्प बन गया है जो एम-1 वीजा वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के नामांकन के लिए अधिकृत है। इससे गैर अमेरिकी छात्र अमेरिका में तकनीकी और व्यावसायिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय छात्र जो पहले से एफ-1 वीजा पर अमेरिका में हैं वे भी मेटिस में ट्रांसफर हो सकते हैं।

इस समय न्यूयॉर्क सिटी और सैनफ्रांसिस्को में काम कर रहा मेटिस बूटकैम्प प्रोग्राम डाटा साइंस उद्योग का एकमात्र एक्रिडिएटेड इनटेंसिव डाटा साइंस बूटकैम्प है।

मेटिस के पाठ्यक्रम में परियोजनाएं आधारित डाटा साइंस डिजाइन हैं और यह स्वामित्व वाले लर्निंग साइंस तथा आकलन की जानकारियों के साथ आता है जो अंतरराष्ट्रीय शिक्षा सेवा प्रदाता कैपलान का है और जो मेटिस की स्वामी है। मेटिस डाटा साइस बूटकैम्प एक पूर्णकालिक, 12 सप्ताह का सघन अनुभव है जो परंपरागत इन क्लास निर्देशों का रीयलिस्टिक प्रोजेक्ट के साथ मेल है। छात्र वास्ताविक आंकड़े का उपयोग करके पांच प्रोजेक्ट पोर्टफोलियो तैयार करते हैं जिसे भावी नियोक्ता को प्रस्तुत किया जाता है। स्नातक होने के बाद छात्रों ने और डाटा विजुअलाइमशीन लर्निंग में मुश्किल प्रशिक्षण, कई भाषाओं में प्रोग्रामिंग, डाटा रैंगलिंग, प्रोजेक्ट डिजाइन और डाटा विजुअलाइजेशन पूरा कर लिया होगा।

मेटिस के आवेदकों की पृष्ठभूमि प्रोग्रामिंग और सांख्यिकी में है। प्रतिस्पर्धीं दाखिला प्रक्रिया   के तहत भावी छात्र लिखित आवेदन जमा कराते हैं और शिखर के आवेदक चुनौतिया पूरी करने तथा एक वीडियो इंटरव्यू के लिए बुलाए जाते हैं। मेटिस महिलाओं और कम प्रतिनिधित्व वाले अल्पसंख्यक समूहों को $3,000 की छात्रवृत्ति की पेशकश करता है।

डाटा साइंटिस्ट की भूमिका को 2016 के जॉब्स वेबसाइट ग्लासडोर पर अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ नौकरी का रैंक (best job in the US) हासिल है। कोई 45 प्रतिशत डाटा साइंटिस्ट अमेरिका के बाहर काम करते हैं (45% of data scientists work outside of the US) । लिंक्डइन डाटा के मुताबिक डाटा साइंटिस्ट के लिए अच्छी जगहें भारत, नीदरलैंड और इजराइल हैं।

मेटिस के बारे में

मेटिस (www.thisismetis.com) व्यक्तियों और कारोबारों के लिए एक अग्रणी डाटा साइंस कौशल प्रशिक्षण प्रदाता है। कैपलान टेस्ट प्रेप के न्यू इकनोमी स्किल्स प्रशिक्षण इकाई का भाग मेटिस ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रम मुहैया कराता है जिसे विश्व स्तर के प्रैक्टिसनरों ने डिजाइन किया है और यह उद्योग के एकमात्र एक्रिडिएटेड इनटेनसिव डाटा साइंस बूटकैम्प का संचालन करता है। कैपलान टेस्ट प्रेप (www.kaptest.com) व्यक्तियों, स्कूलों और कारोबारों के लिए शैक्षिक और कैरियर सेवाओं का प्रमुख प्रदाता है। 

संपादकों के लिए नोट : कैपलान ग्राहम होल्डिंग्स कंपनी (एनवाईएसई:जीएचसी) की सहायिका है।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें :  http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51383616&lang=en
 
संपर्क :
प्रेस:
माइकल टैग  , 212.974.2785
michael.tague@kaplan.com
ट्वीटर @KapTestNews
@ThisIsMetis

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment