Friday, July 29, 2016

BWI: वालब्रूना ने विराज स्टेनलेस स्टील के उत्पादों को अमेरिकी बाजार से बाहर निकालने के फैसले का स्वागत किया

 
Source : Valbruna
Friday, July 29, 2016 11:17AM IST (5:47AM GMT)
 
वालब्रूना ने विराज स्टेनलेस स्टील के उत्पादों को अमेरिकी बाजार से बाहर निकालने के फैसले का स्वागत किया
 
Washington, United States

26 जुलाई, 2016 को यू.एस. इंटरनेशनल टेड कमीशन ''आईटीसी'' द्वारा धारा 377 के मामले में भारत की विराज प्रोफाइल्स के खिलाफ जारी आदेश प्रभावी हो गया। विराज को अब अमेरिका में 16.7 वर्षों के लिए अपने स्टेनलेस स्टील के उत्पादों का आयात, मार्केटिंग और बिक्री बंद करनी होगी। यह आदेश विराज स्टेनलेस स्टील के सभी प्रकार के उत्पादों पर लागू होगा जिसमें सेमी फिनिश्ड स्टील, वायर रॉड, बार, एंगल, वायर, फ्लैंग और फास्टनर शामिल हैं।
 
यह मामला फोर्ट वाइन, इंडियाना की वालब्रूना स्टेनलेस द्वारा यह आरोप लगाने के बाद बढ़ा कि विराज ने वालब्रूना की विनिर्माण कारोबारी रहस्यों और इसके विसेंजा, इटली से ग्राहकों की सूची चुराने के लिए पूर्व—कर्मचारी को सैकड़ों—हजारों डॉलर दिया था। उस पूर्व कर्मचारी और विराज के एक कार्यकारी पर इटैलियन कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज किया गया।
 
25 मई, 2016 को आईटीसी ने विराज को प्रतिबंधों का उल्लंघन करने और गलत आचरण के साथ ही सबूत नष्ट करने और शपथपत्र के अंतर्गत गलत जानकारी देने का दोषी पाया। ये प्रतिबंध विराज के कंप्यूटरों की फोरेंसिक कंप्यूटर निरीक्षण के हिस्से पर आधारित हैं। जांच के दौरान यह सबूत सामने आए कि विराज के पास वालब्रूना के कारोबारी रहस्य थे और कंपनी उनका इस्तेमाल कर रही थी, जो पूरे मामले के दौरान विराज की सफाई से उलट था। इसलिए आईटीसी ने पाया कि विराज ने कानून का उल्लंघन किया और आईटीसी ने विराज द्वारा बनाए गए सभी प्रकार के स्टेनलेस स्टील उत्पादों को अमेरिका के बाजार से 16.7 वर्षों के लिए हटाने के आदेश दिए। आईटीसी ने विराज को अमेरिका से स्टेनलेस स्टील उत्पादों की बिक्री से संबंधित सभी गतिविधियों पर रोक लगाने का आदेश दिया, जिसमें मार्केटिंग, एडवर्टाइजिंग या वितरण शामिल हैं।
 
धारा 337 राष्ट्रपति को आईटीसी के आदेशों की समीक्षा करने के लिए 60 दिनों का समय देता है जिसके बाद आईटीसी का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो जाता है। समीक्षा की अवधि के दौरान विराज को उत्पाद मूल्य के 13.4 फीसदी के बराबर का बॉन्ड भरने के बाद स्टेनलेस स्टील उत्पादों के आयात, बिक्री और मार्केटिंग की अनुमति दे दी गई। बॉन्ड के माध्यम से मिलने वाला लाभ अब खत्म हो गया और आयात, बिक्री और मार्केटिंग पर अब रोक लगा ​दी गई है।
 
यह आदेश अन्य पक्षों द्वारा विराज की बनाई गई स्टील की बिक्री पर भी लागू होगी। विराज के वित्तीय खातों में एक सहायक कंपनी के तौर पर दर्ज जर्मन स्टेनलेस स्टील कंपनी बेबिट्ज के मामलों पर गौर करते हुए कमीशन ने कहा कि ''यह आदेश बेबिट्ज के अंतिम उत्पादों पर लागू नहीं होगा।'' हालांकि जहां तक बेबिट्ज अमेरिका में विराज के स्टेनलेस स्टील उत्पादों के आयात की बात है तो यह सीमित पाबंदी के दायरे में आएगा क्योंकि यह कोई पक्ष नहीं है।'' इसके अलावा जब्ती और पाबंदी के आदेश में पाबंदी के दायरे में आने वाले उत्पादों के आयात, स्थानांतरण और वितरण के बाद उनके आयात, आयात के लिए बिक्री, आयात के बाद बिक्री में मदद करने वाले किसी इकाई को, विराज को या एजेंट को छूट देता है।''
 
मासिमो एमेनदुनी ग्रेसेल, वालब्रूना के प्रबंध निदेशक ने कहा, ''हमें खुशी है कि आईटीसी के आदेश पूरी तरह प्रभावी हैं और विराज के उत्पादों को अमेरिकी बाजारों से 16.7 वर्षों से हटा दिया जाएगा।'' उन्होंने कहा, ''विराज की कारोबारी प्रक्रियाएं—हमारे कर्मचारियों को कारोबारी रहस्य चुराने में लगाते हैं और बाद में हमसे, इटैलियन कोर्ट और आईटीसी से झूठ बोलते हैं, ये सबकुछ निंदनीय है और विराज स्टेनलेस स्टील के खिलाफ आदेश जारी कर अमेरिकी सरकार ने बिल्कुल सही कदम उठाया है। अब हम इस आदेश के अनुपालन पर गौर करेंगे और किसी भी गड़बड़ी के प्रति सचेत रहेंगे।''
 
वलब्रूना स्टेनलेस पूरे अमेरिका में स्टेनलेस स्टील के उत्पादों के विनिर्माण और बिक्री के काम में 220 से भी अधिक लोगों को रोजगार देती है। इसकी सहायक कंपनी वलब्रूना स्लेटर स्टेनलेस अपने फोर्ट वाइन विनिर्माण संयंत्र के 300 लाख डॉलर के विस्तार की प्रक्रिया को पूरा करने की उम्मीद कर रही है जिससे वर्ष 2017 तक करीब 50 लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।
विराज फेडरल सर्किट के लिए यूनाइटेड स्टेट्स कोर्ट आॅफ अपील में आईटीसी के आदेश के खिलाफ अपील कर सकती है, लेकिन आईटीसी के आदेश अपील की प्रक्रिया के दौरान प्रभावी रहेंगे।
 
स्त्रोत संस्करण देखें businesswire.com पर:   
http://www.businesswire.com/news/home/20160727006692/en/

संपर्क
वलब्रूना
रॉब मैकालिस्टर
rob@halldinpr.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment