Wednesday, June 29, 2016

BWI: ट्रोपिकाना ने अभिनव इको होम्स के निर्माण के लिए पैनासोनिक समूह से गठजोड़ किया

 
Source : Panasonic Corporation
Wednesday, June 29, 2016 2:48PM IST (9:18AM GMT)
 
ट्रोपिकाना ने अभिनव इको होम्स के निर्माण के लिए पैनासोनिक समूह से गठजोड़ किया
ट्रोपिकाना अमन में सेमी डीटैच्ड घर, 272 चेरिया रेजीडेंसेज पेश किया जाना मलेशिया में दोनों कंपनियों का पहला महत्त्वपूर्ण गठजोड़ था। पानाहोम मलेशिया, पैनासोनिक की आवासीय सहायिका है और जापान की गुणवत्ता वाली टेक्नालॉजी मुहैया कराएगी। इसमें निर्माण के विकास से लेकर घरों में स्मार्ट सिस्टम और एपलीकेशन फिट करना शामिल है।
 
Petaling Jaya, Malaysia

स्थायी और जीवंत समाज तैयार करने के अपने मिशन पर बने रहकर संपत्ति विकासकर्ता ट्रोपिकाना कॉरपोरेशन बरहद (“ट्रोपिकाना”) ने जापान आधार वाले पानाहोम कॉरपोरेशन की एक स्थानीय सहायिका पानाहोम मलेशिया एसडीएन बीएचडी ("पानाहोम मलेशिया") के साथ एक महत्त्वपूर्ण गठजोड़ किया है। यह इसकी नवीनतम टाउनशिप, ट्रोपिकाना अमन में 272 सेमी डीटैच्ड अभिनव इको होम्स के निर्माण के लिए है। 863 एकड़ के ट्रोपिकाना अमन में चेरिया रेजीडेंसेज का अनावरण आवासीय परियोजना का तीसरा चरण है और यह दोनों कंपनियों के बीच पहला गठजोड़ था।  
 
यह स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टी मीडिया में है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160627006495/en/


ट्रोपिकाना अमन चेरिया रेजीडेंसेज सेमी डीटैच्ड घर (फोटो : बिजनेस वायर)
 
1979 में निगमित ट्रोपिकाना रेसॉर्ट थीम वाले विकास के क्षेत्र में अग्रणी है। मलेशिया में कंपनी ने 42 परियोजनाएं पूर्ण कर ली हैं और 16 पर इस समय काम चल रहा है। पानाहोम की स्थापना 1963 में हुई थी और गुजरे 50 साल में इसने अभी तक पूरे जापान में करीब 470,000 घरों का निर्माण किया है। चेरिया रेजीडेंसेज दोनों ही कंपनियों का आईडिया है और इसमें अभिनव डिजाइन तथा अवधारणाओं को अपनाया गया है तथा इनमें जापान की बुद्धिमान निर्माण टेक्नालॉजी का उपयोग किया गया है जिसका मकसद जीवन की गुणवत्ता बेहतर करना है।  
 
समूह के लिए हस्ताक्षर समारोह एक और महत्त्वपूर्ण मौका था और इस मौके पर पैनासोनिक और पानाहोम कॉरपोरेशन के कॉरपोरेट एडवाइजर श्री यसुतेरू फुजी भी मौजूद थे। ट्रोपिकाना का प्रतिनिधित्व समूह सीईओ दातो याऊ कोक सेंग और डिप्टी ग्रुप सीईओ डाटो डिकसन टैन ने किया जबकि पानाहोम, मलेशिया का प्रतिनिधित्व कार्यकारी अधिकारी श्री केनजी कोयामा और प्रबंध निदेशक श्री हरुहिको कुवानो ने किया। 
 
इस मौके पर अपने विचार रखते हुए दातो याऊ कोक सेंग ने कहा कि, "लोगों का जीवन समृद्ध करने और पारिस्थितिकी को बेहतर करने के लिए ट्रोपिकाना हमेशा स्थानीय समाज के साथ तालमेल में काम करता रहा है। पानाहोम के साथ मिलकर अभिनव बुद्धिमान घर बनाना ना सिर्फ सद्भावनापूर्ण साझेदारी करने की हमारी प्रतिबद्धता का संकेत है पर आखिरकार यह एक आदर्श और जीवंत टाउनशिप बनाने के लिए भी है जो स्थायी और संपूर्ण प्रकृति का हो। आगे बढ़ते हुए ट्रोपिकाना की योजना प्रत्येक टाउनशिप में और भी स्थायी घर बनाने की है।"
 
दातो याऊ ने आगे कहा, "ट्रोपिकाना अमन का एक अच्छी जगह होना तय है जहां आप ठहर सकते हैं, ताजी हवा में सांस ले सकते हैं जीवन में संतुलन पा सकते हैं और ऐसी जगह रह सकते हैं जहां पैदल चलना और बाइक चलाना संभव हो। इसके अनुकूल माहौल हो। पानाहोम मलेशिया का लक्ष्य "इकोनेशन" बनाकर अंतर लाना है जहां आप स्वस्थ माहौल में रह सकते हैं, काम कर सकते हैं और खेल सकते हैं। भविष्य में अपने स्मार्ट होम से बेहतर समाज बनाने के लिए हमारी कल्पना साझी है और इस तरह यह एक रणनीतिक साझेदारी है।”
 
पानाहोम मलेशिया की ओर से विचार रखते हुए श्री हरुहिको कुवानो ने कहा, "जीने की कला को पुनर्पारिभाषित करने की ट्रोपिकाना की कल्पना तथा लक्जरीयस, रिसॉर्ट थीम वाले विकास की प्रतिबद्धता के साथ मेरा मानना है कि ट्रोपिकाना अमन में एक और जीवंत टाउनशिप बना सकते हैं। ट्रोपिकाना की मास्टर प्लानिंग और पानाहोम जापान की बुद्धिमान निर्माण टेक्नालॉजी बीच सहक्रिया निश्चित रूप से ट्रोपिकाना अमन के चेरिया रेजीजेंसेज में मूल्य जोड़ेगी।"
 
हाल में पेश किए गए चेरिया रेजीडेंसेज को जुलाई के मध्य में लांच किए जाने की उम्मीद है। अनुमान है कि यह 2019 के मध्य में तैयार हो जाएगा। यह 38.5 एकड़ में फैला दो मंजिल वाला सेमी डीटैच्ड घर है जो 3200 से 3670 वर्ग फीट में फैला हुआ है। इसमें कार रखने की जगह इतनी बड़ी है कि एक साथ तीन कारें अगल-बगल खड़ी की जा सकती हैं। गेट और चौकीदार वाले इस परिसर के भविष्य के निवासियों के लिए 4.73 एकड़ में फैला एक सेंट्रल पार्क और लीनियर गार्डन है। तीन किलोमीटर का पैदल चलने का ट्रैक जॉगिग करने वालों वालों के भी काम आएगा और इसका एक समर्पित कम्युनिटी हॉल भी होगा।
 
अभिनव और जापानी गुणवत्ता वाली टेक्नालॉजी के मोर्चे पर प्रत्येक चेरिया रेजीजेंस को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि बिजली की खपत के मामले में कार्यकुशल और पर्यावरण अनुकूल होगा। निर्माण की जिस विधि का उपयोग किया जा रहा है उसमें रीइंफोर्स्ड कंक्रीट पैनल टेक्नालॉजी से उच्च और एक सी गुणवत्ता वाली बिल्डिंग संरचना सुनिश्चित होती है। 
 
पाना होम एयर वेंटीलेशन और हीट इंसुलेशन टेक्नालॉजी की भी पेशकश करता है जो प्राकृतिक ठंडी हवा की प्रभावी प्रवाह और प्रसार सुनिश्चित करता है और इसके साथ-साथ छत से कमरे में आने वाली उष्मा को भी न्यूनतम कर देता है। इस तरह छत से आने वाली गर्मी का मामला इसमें परंपरागत घरों से अलग और कम है।
 
पानाहोम की अनूठी प्योरटेक स्ट्रक्चर्ड एमबेडेड वेंटिलेशन प्रणाली धूल और वायु प्रदूषण करने वालों को फिल्टर कर देती है और इसका विशेष फिल्टर नुकसान पहुंचाने वाले प्रदूषकों में से 95 प्रतिशत तक को फिल्टर कर सकता है। इस निर्माण में छत पर थर्मल हीट इंसुलेशन मटेरीयल का उपयोग किया जाएगा ताकि अंदर गर्मी कम हो और लिविंग स्पेस स्वाभाविक तौर पर ठंडा तथा साफ रहे। इस तरह, इनमें  अत्यधिक एय़र कंडीशनिंग की आवश्यकता नहीं होगी और बिजली की खपत कम होगी।
 
इन घरों में लगाए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के स्कोप और सुरक्षा मामले के संबंध में बताया गया है कि पानाहोम वीडियो इंटरकॉम का उपयोग करेगा और अपराध कम करने के लिए होम नेटवर्क सिस्टम का भी उपयोग करेगा। बिल्ट इन वीडियो इंटरकॉम से अधिवासी दरवाजा खोले बगैर आगंतुकों का चेहरा देख सकेंगे। पैनासोनिक सिक्यूरिटी सिस्टम्स स्मार्ट फोन से कनेक्टेड होते हैं। इस तरह आप अपने घर की स्थिति पर घर से बाहर रहकर भी नजर रख सकते हैं।
 
ट्रोपिकाना अमन के बारे में
कोटा केमुनिंग के बढ़ते संपन्न पड़ोस में स्थापित ट्रोपिकाना अमन 863 एकड़ की खूबसूरत जगह में फैला हुआ है और आवासीय तथा व्यावसायिक दोनों तरह के घटकों की पेशकश करता है। इस टाउनशिप में 85 एकड़ का एक सेंट्रेल पार्क है जहां एक सेंट्रल कम्युनिटी क्लब हाउस है। ट्रोपिकाना 10-एकड़ में एक टेनबी इंटरनेशनल स्कूल कैम्पस का भी निर्माण कर रहा है और उम्मीद की जाती है कि पहला दाखिला सितंबर 2018 में होगा। यहां छात्र उन्मुख अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों की पेशकश की जाएगी जो 3 से 18 साल के बच्चों के लिए होगा। पहुंच के हिसाब से ट्रोपिकाना अमन छह प्रमुख हाईवे से जुड़ा हुआ है। ये हैं - लेबुराया शाह आलम (केईएसएएस), दि फेड्रल हाईवे, दि लेभुराया केमुनिंग शाह आलम (एलकेएसए), एक्सप्रेसवे लिंगकरन तेनगाह (एलीट), साउथ क्लैंग वैली एक्सप्रेसवे (एसकेवीई) और अप एंड कमिंग वेस्ट कोस्ट हाईवे।
 
मई 2015 में पेश किए जाने के बाद से ट्रोपिकाना अमन के पहले चरण अराहसिया रेजीडेंसेज  ने जोरदार सफलता हासिल की और लिंक होम्स की सभी 432 इकाइयां पूरी तरह यानी 100 प्रतिशत ले ली गईं। दूसरा चरण बयान रेजीडेंसेज अगस्त 2015 में पेश किया गया था और तब से 90% टेक अप रिकार्ड कर चुका है। तीसरा चरण चेरिया रेजीडेंसेज जुलाई 2016 के मध्य में पेश किया जाएगा। इच्छुक खरीदार 1700 81 8868 पर या ट्रोपिकाना अमन प्रोपर्टी गैलरी से संपर्क करें जो रोज सवेरे 9.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक खुला रहता है।
 
ट्रोपिकाना कॉर्पोरेशन बरहद के बारे में
बुर्सा मलेशिया के मुख्य बोर्ड में 1992 से सूचीबद्ध, ट्रोपिकाना कॉरपोरेशन बरहद कारोबर करता है और इनमें संपत्ति व रेसॉर्ट विकास, संपत्ति निवेश, निर्माण और निवेश होल्डिंग शामिल है। ट्रोपिकाना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया www.tropicanacorp.com.my पर आइए।
 
पानाहोम कॉरपोरेशन के बारे मे
पानाहोम कॉरपोरेशन की स्थापना 1963 में हुई थी। इसकी जड़ें पानासोनिक कॉरपोरेशन के संस्थापक कोनोसुके मातसुशिता की कल्पना में पाई जाती हैं जो लोगों के जीवन को बेहतर करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले घरों के निर्माण में विश्वास करते थे। पानासोनिक ग्रुप की आवासीय सहायिका के रूप में पानाहोम ने 31 मार्च 2015 को समाप्त वर्ष के लिए 325.6 बिलियन येन की समेकित शुद्ध बिक्री रिकार्ड की। पानाहोम ने गुजरे 50 वर्षों में जापान में कुल करीब 470000 आवास की बिक्री की है। इसने अपने कारोबार का विस्तार विदेशों - 2010 में ताईवान, 2012 में मलेशिया और 2016 में इंडोनेशिया में किया है। 2015 में इसने पानाहोम एशिया पैसेफिक पीटीई लिमिटेड की स्थापना की ताकि दक्षिण पूर्व एशिया और ओसेनिया क्षेत्र के आवास उद्योग में अपनी पहुंच मजबूत कर सके। पानाहोम के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया कंपनी के वेबसाइट www.panahome.jp/english/
 
बिजनेस वायर डॉट कॉम (businesswire.com) पर स्रोत रूपांतर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160627006495/en/
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है  : http://www.businesswire.com/news/home/20160627006495/en/
 
 
CONTACTS :
Media Contacts:
Panasonic Corporation
Global Communications Department
Media Promotion Office
E-mail: presscontact@ml.jp.panasonic.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment