Thursday, June 2, 2016

BWI: माइकल कोर्स ने ग्रेटर चाइना के लाइसेंसी का अधिग्रहण किया

 
Source : Michael Kors
Thursday, June 2, 2016 8:00PM IST (2:30PM GMT)
 
माइकल कोर्स ने ग्रेटर चाइना के लाइसेंसी का अधिग्रहण किया
 
New York, United States

माइकल कोर्स को यह एलान करते हुए खुशी हो रही है कि कंपनी ने माइकल कोर्स (एचके) लिमिटेड का अधिग्रहण पूरा कर लिया है। यह चीन और एशिया के कुछ अन्य निश्चित क्षेत्रों में कंपनी की एक्सक्लूसिव लाइसेंसी है। अधिग्रहण 31 मई 2016 को $500 मिलियन नकद के बदले हुआ और यह कतिपय समायोजन के तहत है।   
 
एक विशेष समिति की सिफारिश पर कंपनी के निदेशक मंडल के स्वतंत्र सदस्यों ने इस अधिग्रहण को मंजूरी दी थी। विशेष समिति में पूरी तरह स्वतंत्र निदेशक थे और यह अधिग्रहण की शर्तों का मूल्यांकन करने के लिए जिम्मेदार थी। विशेष समिति ने स्वतंत्र कानूनी और वित्तीय सलाहकार रखे जो अधिग्रहण और खरीद की शर्तों का मूल्यांकन और उसमें मोल-भाव कर सकें। 31 मार्च 2016 को समाप्त वर्ष के लिए ग्रेटर चाइना कारोबार ने कुल $197 मिलियन का राजस्व कमाया और चीन, हांग कांग, मकाऊ और ताईवान में इसका कंपनी के परिचालन वाले 91 रीटेल स्टोर और छह ट्रैवेल रीटेल लोकेशन का नेटवर्क था। वित्त वर्ष 2017 के लिए ग्रेटर चाइना कारोबार से करीब $200 मिलियन की शुद्ध खुदरा बिक्री की उम्मीद है और इससे अधिग्रहण की बंदी के बाद के 10 महीने की बिक्री का पता चलता है। उम्मीद की जाती है कि अधिग्रहण जीएएपी आधार पर प्रति शेयर आय के लिहाज से न्यूट्रल रहेगा। इसमें एक बार की अधिग्रहण लागत $15 मिलियन शामिल नहीं है। उम्मीद की जाती है कि वित्त वर्ष 2018 में और उसके बाद अधिग्रहण प्रति शेयर आय पर सहवर्धी होगा।
 
चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन डी आईडोल कहते हैं, “हम अपने ग्रेटर चाइना लाइसेंसी के अधिग्रहण को लेकर बेहद उत्साहित हैं।” उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि आप जानते हैं हमलोगों ने इस क्षेत्र में अपने लाइसेंस्ड पार्टनर के साथ पिछले कई वर्षों तक खूब मन लगाकर काम किया है ताकि संरचना तैयार की जा सके, ब्रांड की स्थापना की जा सके और चीनी बाजार में माइकल कोर्स की स्वीकार्यता बढ़ाई जा सके। हमारा मानना है कि ग्रेटर चाइना में हमारा ब्रांड रफ्तार पकड़ रहा है और हमारे लिए यह आदर्श समय हो गया है कि इस क्षेत्र को अपने कारोबार में एकीकृत किया जाए और इस क्षेत्र की भारी विकास संभावनाओं का लाभ उठाया जाए।“
 
गैर जीएएपी वित्तीय उपायों का उपयोग
 
इस विज्ञप्ति में कतिपय गैर जीएएपी वित्तीय उपाय शामिल हैं जो ग्रेटर चाइना लाइसेंसी के अधिग्रहण से संबद्ध किसी एक बार की लागत से संबंधित है। कंपनी अपने परिचालन प्रदर्शन का मूल्यांकन करने और कंपनी अपने कारोबार को कैसे देखती है और कैसे सब कुछ करती है बताने के लिए अन्य चीजों के अलावा गैर जीएएपी वित्तीय उपायों का उपयोग करती है। कंपनी का मानना है कि गैर रेकरिंग आयटम को छोड़ने से इसके प्रबंधन और निवेशकों को परिचालन प्रदर्शन की तुलना करने में सहायता मिलती है और यह इसके जारी परिचालनों पर आधारित होता है। वैसे तो कंपनी मानती है कि नतीजों के विश्लेषण के लिए गैर जीएएपी उपाय उपयोगी और पूरक हैं पर इनका मकसद अमेरिकी जीएएपी के अनुपालन में तैयार समेकित वित्तीय बयान में प्रस्तुत किसी भी राशि को बदलने के लिए नहीं हैं और ना ही प्रस्तुत किसी राशि के विकल्प के रूप में काम करने के लिए है।  जीएएपी और गैर जीएएपी उपाय जिनकी अन्य कंपनियों ने रिपोर्ट की है, से अलग हो सकते हैं।  
 
माइकल कोर्स के बारे में
 
माइकल कोर्स एक विश्वविख्यात, पुरस्कार प्राप्त डिजाइनर हैं जो लक्जरी उपस्कर और पहनने के लिए तैयार चीजें डिजाइन करते हैं। इनके नाम की ही कंपनी 1981 में स्थापित हुई थी। इस समय उत्पादों की श्रृंखला का उत्पादन करती है और ये माइकल कोर्स कलेक्शन के नाम पर होता। इनमें माइकल कोर्स और माइकल कोर्स मेन शामिल है। इनमें उपस्कर फुटवीयर, घड़ियां, जेवर, पहनने के लिए और फ्रेग्रेंस उत्पादों की पूरी श्रृंखला शामिल है। माइकल कोर्स स्टोर्स का परिचालन सीधे या लाइसेंसिंग साझेदारों के जरिए होता है और ये दुनिया के सबसे प्रतिष्ठा वाले शहर हैं। इनमें न्यूयॉर्क, बेवर्ली हिल्स, शिकागो, लंदन, मिलान, पेरिस, म्युनिख, इस्तांबुल, दुबई, सियोल, टोक्यो और हांग कांग शामिल है।      
  
भविष्य उन्मुख बयान
 
इस समाचार विज्ञप्ति में भविष्य उन्मुख बयान हैं। ऐसे बयानों पर आपको अनुचित निर्भरता नहीं रखनी चाहिए क्योंकि ये कंपनी के परिचालनों और कारोबारी माहौल के संबंध में ढेरों अनिश्चितताओं और घटकों पर आश्रित होते हैं। इन सबों की भविष्यवाणी करना मुश्किल है और इनमें से कई कंपनी के नियंत्रण में नहीं है। भविष्य उन्मुख बयानों में कंपनी के परिचालनों के संबंध में मौजूदा और भविष्य के संभावित परिणामों की चर्चा होती है और इसमें कंपनी की कारोबारी रणनीति का विवरण शामिल है। इन बयानों में अक्सर  हो सकता है”, “होगाl”,  “होना चाहिए” “विश्वास है” “उम्मीद है” “कोशिश है” “अनुमान है” “इरादा है” “योजना है” “अकलन हैया ऐसी अन्य अभिव्यक्तियां होती हैं। इस प्रेस विज्ञप्ति में शामिल भविष्य उन्मुख बयान उन मान्यताओं पर आधारित हैं जो कंपनी ने उद्योग में प्रबंधन के अनुभव के साथ-साथ ऐतिहासिक प्रवृत्तियों, मौजूदा स्थितियों और भविष्य की अपेक्षित प्रगति के आलोक में किए हैं जिसके बारे में उसका मानना है कि मौजूदा स्थितियों में ये उपयुक्त हैं। आपको यह समझना चाहिए कि ये बयान प्रदर्शन या परिणाम की गारंटी नहीं हैं। इसमें ज्ञात और अज्ञात जोखिम, अनिश्चतता और मान्यताएं हैं। वैसे तो कंपनी का मानना है कि ये भविष्य उन्मुख बयान वाजिब मान्यताओं पर आधारित हैं पर आपको यह मालूम होना चाहिए कि कई घटक इसके वास्तविक वित्तीय नतीजों या परिचालन के परिणाम को प्रभावित कर सकते हैं। और इससे वास्तविक परिणाम भविष्य उन्मुख बयान में बताए गए परिणाम की तुलना में काफी अलग हो सकते हैं। इन घटकों की चर्चा कंपनी की वार्षिक रिपोट् में विस्तार से जोखिम घटकखंड और 28 मार्च 2015 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए फॉर्म 10-के (फाइल नंबर 001-35368) में की गई है जो 27 मई 2015 को अमेरिकी सिक्यूरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन में दाखिल किया गया है।
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160601005614/en/
 
संपर्क :
निवेशक संबंध:
माइकल कोर्स होल्डिंग्स लिमिटेड
क्रिसटिना लैक, 201-691-6133
वीपी, ट्रेजरर और निवेशक संबंध
InvestorRelations@MichaelKors.com
या
आईसीआर, इंक
जीन फोनटाना, 203-682-1214
jean.fontana@icrinc.com
या
मीडिया:
आईसीआर, इंक
अलेसिया पुलमन, 646-277-1231
KorsPR@icrinc.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment