Thursday, June 23, 2016

BWI: ऐमप्लस सोलर ने सन एडिसन के भारतीय व्यावसायिक और औद्योगिक रूफटॉप पोर्टफोलियो का अधिग्रहण किया

 
Source : Amplus Energy Solutions Private Limited
Thursday, June 23, 2016 6:30PM IST (1:00PM GMT)
 
ऐमप्लस सोलर ने सन एडिसन के भारतीय व्यावसायिक और औद्योगिक रूफटॉप पोर्टफोलियो का अधिग्रहण किया
 
New Delhi, Delhi, India

भारत के अग्रणी सोलर डेवलपर्स में से एक और आई स्क्वैयर्ड कैपिटल की पोर्टफोलियो कंपनी   ऐमप्लस एनर्जी सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (“एमप्लस”) ने सन एडिसन इंडिया (एसईआई) के व्यावसायिक और औद्योगिक रूफटॉप प्रोजेक्ट का अधिग्रहण कर लिया है। देश भर में फैली कंपनी की इकाइयां अग्रणी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय कॉरपोरेट ग्राहकों को ऑनसाइट अक्षय ऊर्जा मुहैया कराती हैं।
 
ऐमप्लस के प्रबंध निदेशक और सीईओ संजीव अग्रवाल ने कहा, “ऐमप्लस सोलर उच्च गुणवत्ता वाले इस पोर्टफोलियो का अधिग्रहण करके उत्साहित है। आई स्क्वैयर्ड कैपिटल द्वारा जून 2015 में इक्विटी निवेश के बाद से हमारा तेजी से विकास हुआ है। इस अधिग्रहण के बाद ऐमप्लस देश भर में 150 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटेड जेनरेशन एंड रूफटॉप सिस्टम का परिचालन करेगी। ऐमप्लस व्यावसायिक और औद्योगिक ग्राहकों को एकीकृत प्रोजेक्ट डिलीवरी, ऑपरेशंस और मेनटेनेंस मुहैया कराता है। हम अपने रूफ टॉप पोर्टफोलियो का विकास करना जारी रखे हुए हैं और भारत में व आगे भी अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में अधिग्रहण का मूल्यांकन जारी रखे हुए हैं।”
 
ऐमप्लस के मुख्य परिचालन अधिकारी गुरू इंदर सिंह ने आगे कहा, “ऐमप्लस को अपने प्लांट की गुणवत्ता और ग्राहकों को मुहैया कराई जाने वाली सेवा पर गर्व है। सनएडिसन इंडिया से अधिग्रहित इकाइयों का निर्माण उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों के उपयोग से किया गया है और ऐमप्लस स्वामित्व वाली अपनी रिमोट निगरानी तथा इन-हाउस डाटा कलेक्शन सिस्टम को लागू कर रहा है जिससे मौजूदा ग्राहकों ज्यादा समय तक तथा ज्यादा आउटपुट देना सुनिश्चित किया जा सके।”
 
ऐमप्लस ने सोलर पावर (सौर ऊर्जा) मुहैया कराने के लिए हाल में वालमार्ट के साथ साझेदारी की है। यह पांच राज्यों में पंद्रह बेस्ट प्राइस मॉडर्न होलसेल स्टोर्स में मिलेगा। अप्रैल 2016 में ऐमप्लस ने भारत का सबसे बड़ा सिंगल लोकेशन रूफ टॉप सोलर संस्थान चालू किया था जो यमाहा मोटर्स के निजी उपयोग के लिए है। ऐमप्लस ने अग्रणी भारतीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों जैसे डोमिनोज, हिल्टन होटल्स, फोर्टिस हॉस्पीटल्स और अन्य के साथ साझेदारी की है ताकि ससटेनेबिलिटी (निरंतरता) और कार्बन कम करने के उनके उद्देश्यों की पूर्ति की जा सके। अधिग्रहण से अंतरराष्ट्रीय कंपनियों से संबंध बनता है और इनमें इंटेल, ऐमवे, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, व्हर्लपूल और दिल्ली मेट्रो आदि शामिल हैं। इससे भारत में व्यावसायिक और औद्योगिक रूफटॉप सोलर सेक्टर में ऐमप्लस की अग्रणी स्थिति मजबूत होगी।
 
रूफटॉप सोलर से उम्मीद की जाती है कि तेजी से बढ़ेगी और मौजूदा करीब 525 मेगावाट की क्षमता से 2022 तक भारत सरकार के 40,00 मेगावाट की क्षमता तक पहुंचेगी। वितरित सौर ऊर्जा की अपनी खासियतों में द्रुत संस्थापन, कोई संप्रेषण हानि नहीं और फैक्ट्री शेड तथा बिल्डिंग की छत जैसी “बेकार जगह”  का उपयोग शामिल है। इससे यह अक्षय उर्जा उत्पादन के लिए सर्वश्रेष्ठ साबित होता है खासकर भारत जैसे बाजार में जहां जमीन महंगी है। 
 
ऐमप्लस एनर्जी सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के बारे में
 
ऐमप्लस एनर्जी सोल्यूशंस भारत में औद्योगिक और व्यावसायिक ग्राहकों को डिस्ट्रीब्यूटेड सौर और ऊर्जा समाधान मुहैया कराने में अग्रणी है। ऐमप्लस ने हाल में भारत सरकार से नेशनल एक्सीलेंस पुरस्कार प्राप्त किया है और यह रूफटॉप प्रोजेक्ट डेवलपमेंट के लिए है।  रूफटॉप सोलर पर यह भारत सरकार के नवीन और अक्षय ऊर्जा मंत्रालय (एमएनआरई) द्वारा आयोजित किया गया था। ऐमप्लस चालू और निर्माणाधीन प्लांट की श्रृंखला है का स्वामी है और इनका प्रबंध करता है जो कुल मिलाकर 30,000 किलोवाट से ज्यादा के लिए है। कंपनी इसके जरिए 200 से ज्यादा जगहों पर 25 ग्राहकों की सेवा कर रही है। कंपनी यह सेवा अपने ब्रांड ऐमप्लस सोलर (‘Amplus Solar’) और एमप्लस सोलर (‘M+ Solar’) के नाम से मुहैया कराती है। ऐमप्लस आईस्क्वैयर्ड कैपिटल की एक पोर्टफोलियो कंपनी है जो एक अंतरराष्ट्रीय निजी इक्विटी फंड है और दुनिया भर में दीर्घ अवधि की स्थायी संरचना के विकास पर केंद्रित है। ऐमप्लस के 70 से ज्यादा कर्मचारी हैं और इसके कार्यालय भारत के पांच प्रमुख शहरों में हैं और इसके पास रूफटॉप तथा डिस्ट्रीब्यूटेड जेनरेशन वर्ग के लिए अनुभवी पेशेवरों की सबसे बड़ी सुविज्ञ टीम में से एक है। 
 
ऐमप्लस समूह के बारे में आगे की जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें – संजीव अग्रवाल, sanjeev.aggarwal@amplussolar.com, +91 98715 16999. नए कारोबार की पूछताछ के लिए या अपने यहां सोलर पावर लगाने के लिए संपर्क करें go.green@amplussolar.com या 1800-3070-8080.
 
स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें : http://www.businesswire.com/news/home/20160622006543/en/
 
संपर्क :
ऐमप्लस ग्रुप
संजीव अग्रवाल, +91-98715 16999
sanjeev.aggarwal@amplussolar.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment