Tuesday, October 13, 2015

BWI: वेल्स फार्गो के कर्मचारियों ने वालंटीयरिंग मंथ में 12,000 मानव घंटे का योगदान किया

 
Source : Wells Fargo Enterprise Global Services
Tuesday, October 13, 2015 11:07AM IST (5:37AM GMT)
 
वेल्स फार्गो के कर्मचारियों ने वालंटीयरिंग मंथ में 12,000 मानव घंटे का योगदान किया
 
Bengaluru, Karnataka, Chennai, Tamil Nadu, Hyderabad, India

यह मानते हुए कि छोटे प्रयासों से बड़ा काम हो सकता है, वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) ने पूरे सितंबर महीने के दौरान हैदराबाद, बेंगलुरू और चेन्नई में अपना चौथा वार्षिक वालंटीयरिंग मंथ सफलतापूर्वक पूरा किया। इस साल के आयोजन के भाग के रूप में 2150 कर्मचारियों ने कई गैरसरकारी लोकोपकारी संस्थाओं के साथ मिलकर 12000 घंटों से ज्यादा की सेवा का योगादन किया ताकि अपने समुदायों पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ सकें।
 
 
इस स्मार्ट समाचार विज्ञप्ति मल्टीमीडिया शामिल है। पूरी विज्ञप्ति को यहां देखिए : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51196719&lang=en

वेल्स फार्गो की एक स्वयंसेवी वालंटीयरिंग मंथ के भाग के रूप में हैदराबाद के कोठगुडा स्कूल में बच्चों को पढ़ाते हुए।  (फोटो : बिजनेसवायर)

पूरे वालंटीयरिंग महीने के दौरान वेल्स फार्गो के कर्मचारियों ने सामुदायिक विकास, शिक्षा और पर्यावरण जैसे उद्देश्यों का समर्थन किया। कैरियर बनाने से जुड़ी कोई चर्चा हो, सामुदायिक रसोई में हाथ बटाना हो या बच्चों के लिए शिक्षा का समर्थन करना हो, वेल्स फार्गो के ईजीएस वालंटीयर ने स्थानीय समाज के विकास के लिए सक्रियता से 100 से ज्यादा परियोजनाओं में हिस्सा लिया।

ईजीएस के लिए कॉरपोरेट ससटेनेबिलिटी की प्रमुख विष्णुप्रिया सक्सेना ने कहा, “वेल्स फार्गो में हम अपने टीम सदस्यों को स्वेच्छा से काम करने और ऐसे उद्देश्यों का समर्थन करने के लिए प्रेरित करते हैं जिससे उनका लगाव हो। हमारा मानना है कि मिलकर काम करना और सामूहिक तौर पर मामूली योगदान करने से भी समाज का बड़ा काम हो जाता है जिसके हम भाग हैं।”

इस साल वालंटीयरिंग मंथ की कुछ खासियतों में निम्नलिखित शामिल हैं :
 
  • पौधे लगाना : बेंगलुरू और हैदराबाद में 2,500 से ज्यादा पौधे लगाए गए
  • दृष्टिहीन छात्रों के लिए ऑडियो बुक्स की रिकॉर्डिंग : हैदराबाद में दृष्टिहीन छात्रों के लिए 150 पुस्तकें रिकॉर्ड की गईं। 
  • आंखों की जांच, स्वास्थ्य शिविर, युवाओं के लिए कैरियर ओरियंटेशन और विशेष बच्चों के साथ चर्चा तथा लर्निंग सत्र
  • चेन्नई में स्वच्छ भारत अभियान में भागदारी
  • जरूरतमंद और बेघर लोगों के लिए भोजन एकत्र करना और वितरण करना।
 
कार्यकर्ताओं ने महसूस किया कि उन्होंने जो दिया उससे ज्यादा प्राप्त किया।

हैदराबाद में बच्चों को पढ़ाने की पेशकश करने वाली विजय रवुरी ने कहा, “बच्चों के साथ बहुत अच्छा अनुभव था। मुझे बिना शर्त जो प्यार मिला वह बिल्कुल बेजोड़ था।”

कुछेक वेल्स फार्गो स्वयंसेवियों ने और काम करने का वादा किया।

इस प्राकृतिक संसाधन को साफ करने और पर्यावरण को बेहतर करने के लिए एक प्रोजेक्ट में भाग लेने वाली लीना नायर ने कहा, “कोवडेनहल्ली झील के आस-पास की जगहों को साफ करने में योगदान देना एक अच्छा अनुभव रहा। मैं फिर वहां जाकर बहुत कुछ करना चाहूंगी।”

वालंटीयरिंग मंथ वेल्सफार्गो टीम के सदस्यों को हमारे समाज से जुड़ने का बेजोड़ मौका देता है। स्वेच्छा से समय देकर, आर्थिक सहायता देकर या दोनों से वे समाज को मजबूत होने में सहायता करते हैं और हमारी ख्याल रखने की संस्कृति को जीवन का तरीका बनाते हैं।

वेल्स फार्गो में सामाजिक जिम्मेदारी

वेल्स फार्गो के सामाजिक जिम्मेदारी प्रयास पांच रणनीतिक क्षेत्रों पर केंद्रित हैं : नैतिक कारोबारी व्यवहार, उत्पाद और सेवा जिम्मेदारी, टीम के सदस्यों को जोड़ना, पर्यावरण के क्षेत्र में अग्रणी स्थिति और समाज में निवेश। ये क्षेत्र हमारी सीएसआर रणनीति की बुनियाद बनाते हैं और हमारी पहल के जरिए जीवंत किए जाते हैं। इस विश्वास और प्रतिबद्धता की मजबूती के लिए वेल्स पार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस) – इंडिया निरंतर यह सुनिश्चित करने के लिए काम करती है कि काम के दौरान पर्यावरणीय, सामाजिक और आर्थिक आवश्यकताएं कंपनी के दैनिक निर्णयों का भाग हैं।

हम चाहते हैं कि हमारी टीम के सभी सदस्य समाज में अग्रणी हो। हमें टीम के सदस्यों की आवश्यकता है ताकि वे हमारी आंख और कान बनें ताकि हमें यह यह करने में सहायता करें कि वेल्स फार्गो को समाज की आवश्यकताओं की पूर्कि के लिए क्या करना चाहिए और इसमें रैंक या टाइटिल का कोई मतलब नहीं है। हमारी टीम के सदस्य अपना समय और पैसा लगाते हैं ताकि उन्हें पढ़ाने स्कूल बनाने, पर्यावरण से जुड़ी परियोजनाओं पर काम करने, धन जुटाने और मुनाफा न कमाने वाले संगठनों की सेवा की जा सके। काम वास्तविक सामाजिक प्रभाव के उद्देश्य से आगे बढ़ता है और यह योगदान से मिले धन संसाधनों तथा समय से पूरा किया जाता है जो टीम के सदस्य के स्वैच्छिक कार्य के रूप में होता है।

वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज इंडिया के बारे में

अंतरराष्ट्रीय माहौल में कारोबार करने के विशिष्ट फायदों को आगे बढ़ाने के लिए वेल्स फार्गो (वेल्स फार्गो बैंक एनए) की रणनीति का एक अहम भाग है वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज (ईजीएस)। वेल्स फार्गो ईजीएस – इंडिया (वेल्स फार्गो इंडिया सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड और वेल्स फार्गो इंटरनेशनल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड) मुख्य रूप से वेल्स फार्गो की टेक्नालॉजी, परिचालन, ज्ञान सेवाओं और कॉरपोरेट सपोर्ट टीम का विस्तार है। यह एपलीकेशन डेवलपमेंट और सपोर्ट, टेस्टिंग, अन्य टेक्नालॉजी फंक्शन, अंतरराष्ट्रीय परिचालन, नॉलेज सपोर्ट, मिडिल और बैक एंड बैंकिंग प्रोसेस सोल्यूशन आदि के काम करता है जो वेल्स फार्गो की भिन्न आवश्यकताओं के लिए होता होता है। इस समय इन इकाइयों की 8500 से ज्यादा की टीम है जो हैदराबाद, बेंगलुरू और चेन्नई स्थित इनके कार्यालयों में है।

वेल्स फार्गो के बारे में

वेल्स फार्गो एंड कंपनी (एनवाईएसई : डब्ल्यूएफसी) एक देशव्यापी, विविधीकृत, सामुदायिक आधारित  वित्तीय सेवा कंपनी है जिसकी परिसंपत्तियां 1.6 खरब डॉलर की हैं। इसकी स्थापना 1852 में हुई थी और मुख्यालय सैनफ्रांसिस्को में है। वेल्स फार्गो 9000  स्थानों, 12,500 एटीएम और इंटरनेट (wellsfargo.com) के जरिए  बैंकिंग, बीमा, निवेश, मोर्टगेज और उपभोक्ता तथा वाणिज्यिक फाइनेंस मुहैया कराता है। 36 देशों में इसके कार्यालय हैं जो अंतरराष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में कारोबार करने वाले ग्राहकों को सपोर्ट करते हैं। करीब 265,000 टीम सदस्यों के साथ वेल्स फार्गो अमेरिका के तीन में से एक घर की सेवा करता है। वेल्स फार्गो और कंपनी को अमरिका के सबसे बड़े कॉरपोरेशन की फॉर्च्यून 2014 की सूची में 29 वां स्थान मिला था। वेल्स फार्गो का विजन अपने सभी ग्राहकों की वित्तीय आवश्यकताओं की पूर्ति करना है और उन्हें आर्थिक तौर पर कामयाब होने में सहायता करना है। वेल्स फार्गो का परिप्रेक्ष्य और कहानियां blogs.wellsfargo.com और stories.wellsfargobank.com पर उपलब्ध है।

businesswire.com पर स्रोत रूपांतर देखें : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51196719&lang=en
 
मल्टीमीडिया उपलब्ध है : http://www.businesswire.com/cgi-bin/mmg.cgi?eid=51196719&lang=en
 
संपर्क :
वेल्स फार्गो एंड कंपनी
चेतन मलिक ,+918790994764
chetan.mallik@wellsfargo.com

 
 

To ensure that you continue to receive email from Business Wire India in your inbox, please add businesswireindia.com to your Address Book or Safe List.

 
To submit a press release, click here.
To unsubscribe or modify your Business Wire India settings, please visit your profile page on Business Wire India.

Connect with us on: Facebook | Twitter | Google+
 
 

No comments:

Post a Comment