एडवांस एनालिटिक्स के अंतरराष्ट्रीय प्रदाता फ्रैक्टल एनालिटिक्स (www.fractalanalytics.com) को 4 दिसंबर 2014 की एक गार्नर रिपोर्ट में “वैंडर टू वाच” के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। गार्नर की इस रिपोर्ट का शीर्षक है, मार्केट ट्रेन्ड्स : प्रेशर टू अचीव हाई परफॉर्मेंस एंड लैक ऑफ टैलेंट ड्राइव मैनेज्ड एनालिटिक सर्विस एडॉप्शन (बाजार के झुकाव : उच्च प्रदर्शन हासिल करने का दबाव और प्रतिभा की कमी में विश्लेषणात्मक सेवा अपनाई जा रही है)। इस रिपोर्ट में कारोबारी विश्लेषण की बढ़ती मांग और संस्थानों के लिए उनके लक्ष्य बाजार में उच्च प्रदर्शन हासिल करने के दबावों की चर्चा की गई है। फ्रैक्टल एकमात्र प्योर प्ले विक्रेता है जिसका उल्लेख कस्टमर एनालिटिक्स के क्षेत्र में विशाल उद्योगों के बीच हुआ है।
फ्रैक्टल एनालिटिक्स के सह-संस्थापक और सीईओ श्रीकांत वेलामकान्नी ने कहा, “हमारा मानना है कि गार्नर द्वारा मान्यता मिलना फ्रैक्टल में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कस्टमर एनालिटिक्स और लॉयल्टी क्षमताओं का निर्माण करने की हमारी यात्रा में एक महत्त्वपूर्ण उपलब्धि है। ग्राहकों के लिए हमारी पेशकश क्लाइंट्स को अपने ग्राहकों को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करना है और उन्हें उनके कारोबार के अनुभव से अच्छी तरह पर्सनलाइज करना है।"
गार्नर की रिपोर्ट के मुताबिक, “एडवांस्ड एनालिटिक्स की बढ़ी हुई मांग के मद्देनजर संस्थानों को कुशल कार्मिकों की बढ़ी हुई रेंज की आवश्यकता होगी। इनमें स्टैटिशियन और डाटा साइंटिस्ट से लेकर चीफ एनालिटिक ऑफिसर तक। प्रतिभाओं को काम पर रखना और उन्हें अपने साथ बनाए रखना मुश्किल हो सकता है खासकर तब जब इस नए क्षेत्र में योग्य लोगों की संख्या सीमित है। इसका नतीजा यह है कि संस्थान अपने साधनों का प्रबंध करने और प्रदाताओं के टेक्नालॉजी ऐसेट्स को आगे बढ़ाने के लिए मैनेज्ड एनालिटिक्स सर्विसेज की ओर रुख करने को मजबूर होते हैं।”
मैनेज्ड एनालिटिक्स सर्विसेज को कई संस्थानों के लिए आवश्यक बनाने वाली प्रवृत्ति को समझने के लिए अपनी निशुल्क प्रति डाउनलोड (Download) करें।
फ्रैक्टल एनालिटिक्स के बारे में
फॉरच्यून 500 सूची की कंपनियां ग्राहकों को समझने और बेहतर निर्णय करने के लिए एनालिटिक्स को एक प्रतिस्पर्धी लाभ मानती हैं। फ्रैक्टल एनालिटिक्स प्रीडिक्टल एनालिटिक्स और विजुअल स्टोरी टेलिंग के जरिए अपने ग्राहकों को जानकारी, नवीनता और इंपैक्ट मुहैया कराता है।
फ्रैक्टल एनालिटिक्स का प्रमुख कस्टमर जिनोमिक्स समाधान विपणनकर्ताओं को व्यैक्तिक स्तर पर जटिल ग्राहक व्यवहार सीखने में सहायता करता है। स्वामित्व वाला इसका पैटर्न रेकगनिशन और मशीन लर्निंग एल्गोरिथ्म प्रत्येक ट्रांसैक्शन और ग्राहक के साथ होने वाली चर्चा से सीखता है। इसमें सोशल मीडिया शामिल है जो विपणनकर्ताओं को प्रत्येक ग्राहक की एक पूरी छवि बनाने में सहायता करता है और यह उसके ऐटीट्यूट तथा व्यवहार के आयाम पर भी होता है। जून 2013 में अंतरराष्ट्रीय निजी इक्विटी फर्म टीए एसोसिएट्स ने $25 मिलियन के निवेश के बदले कंपनी में मामूली हिस्सा हासिल किया और मई 2013 में सूचना तकनालाजी तथा अनुसंधान सलाहकार गारनर ने फ्रैक्टल को शिखर के पांच "कूल वेंडर्स इन एनालिटिक्स, 2013” में से एक घोषित किया।
ज्यादा जानकारी के लिए www.FractalAnalytics.com.
संपर्क:
फ्रैक्टल एनालिटिक्स के लिए मीडिया संपर्क :
हार्डेन कम्युनिकेशंस पार्टनर्स
रॉस्स कॉयले,510-635-4150विस्तार 1008
सीनियर अकाउंट सुपरवाइजर
rcoyle@hardenpartners.com
लियाम कोलोपी,510-635-4150ext.1009
एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट
Lcollopy@hardenpartners.com
No comments:
Post a Comment